पृष्ठ

मंगलवार, 22 मार्च 2016

हम तुम खेलें ऐसी होली




सज धज कर धानी चुनरी ओढ़ आना  
मगन रह प्रेम रंग में सिंदूरी शाम तक
बंधन तन मन का जन्मों का साथी बना लेना
चल प्रिये हम तुम खेलें ऐसी होली

कर आना अतीत का तुम विसर्जन
निर्विकल्प आनंद का एहसास लिए
होकर समर्पित तन मन तुम मेरा रंग देना
चल प्रिये हम तुम खेलें ऐसी होली

मद भरे नयनो की मस्ती संग
चैत फागुन की तुम शरारत लिए  
प्रीत गुलाल सी तन मन पर सजा लेना
चल प्रिये हम तुम खेलें ऐसी होली

मिलन की चाह लिए व्याकुल मन
अधर संग सांस सांस भी मचल रही
रंग अपना, मेरे तन मन में बिखरा देना   
चल प्रिये हम तुम खेलें ऐसी होली

न टोकना तुम मुझे न टोकूंगा मैं तुम्हे
रंग देना अरमान, अर्पण कर प्रेम सारा
भर पिचकारी प्यार की तन मन रंग देना
चल प्रिये हम तुम खेलें ऐसी होली 

शर्म हया को तुम छोड़कर आना
संकलिप्त होकर रंग में मेरे रंग जाना
प्रेम रंग से तन मन पर हस्ताक्षर कर देना
चल प्रिये हम तुम खेलें ऐसी होली

हृदय सहित अंग अंग भिगो जाना  
पूर्णता का एहसास लिए प्रेमरस पी लेना
मधुर तरंग प्रेम की तन मन में छिपा देना
चल प्रिये हम तुम खेलें ऐसी होली
-        
             प्रतिबिम्ब बड़थ्वाल २२/३/२०१६ 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

आपकी टिप्पणी/प्रतिक्रिया एवम प्रोत्साहन का शुक्रिया

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...