पृष्ठ

शनिवार, 14 नवंबर 2020

आपकी ये दिवाली, हर दिवाली – शुभ हो

 



आपकी ये दिवाली, हर दिवाली – शुभ हो

 

सबके मन मंदिर में आध्यात्म का – वास हो

सफलता, स्वस्थता व खुशियों का – साथ हो

प्रकाश का ये पवित्र संस्कृति पर्व - शुभ हो

कर्म - धर्म हम सब के जीवन का – सार हो  

राम के भाव का हमारे हृदय में - आगमन हो

बुराई के रावण का मस्तिष्क से – गमन हो

आपकी ये दिवाली, हर दिवाली – शुभ हो

 

अराजकता व भारत के दुश्मनों का - नाश हो

हर माँ, बहन, बेटी के सम्मान की – रक्षा हो

शिक्षा भारत का आधार बन – एक प्राण हो

राष्ट्रहित में सभी विचारधाराएँ – एक साथ हों

भारत में गरीबी का जड़ से  – उन्मूलन हो

नागरिकों में संस्कारो का पुन: - जागरण हो

आपकी ये दिवाली, हर दिवाली – शुभ हो

 

मेरे तिरंगे का सबके दिल में – गौरव हो 

सबसे अलग मेरे भारत का - वैभव हो

मेरे देश के सभी जवानों का – मान हो

दुनियाँभर में राष्ट्र का मेरे – सम्मान हो

मेरे भारत की संस्कृति का – प्रसार हो

भारत विश्व गुरु बने व जग में - शांति हो   

आपकी ये दिवाली, हर दिवाली – शुभ हो

 

आपकी ये दिवाली, हर दिवाली – शुभ हो

 

प्रतिबिम्ब बड़थ्वाल / १४/११/२०२०


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

आपकी टिप्पणी/प्रतिक्रिया एवम प्रोत्साहन का शुक्रिया

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...